This image represent to met gala

मेट गाला के एक टेबल की कीमत बहुत सारे लोगो के जीवन भर की कमाई है What is the MET Gala ?

What is MET GALA : जहां पर सिर्फ बॉलीवुड और हॉलीवुड के सितारे पहुंचते है

दुनिया के सबसे बड़े फैशन वीक में से एक MET Gala का आयोजन का आनन्द आप ऑनलाइन भी इस बार ले सकेगें इस फैशन शो में दुनिया भर सितारे( हॉलीवुड और वॉलीवुड) हिस्से लेगें। इस बार के इवेंट को दिवंगत डिजाइनर कार्ल लेगरफेल्ड को समर्पित होगा। इसकी घोषणा पिछले साल अक्टूबर माह में मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट द्वारा कर दी गयी थी। पिछले साल का मेट गाला का आयोजन न्युयार्क शहर में हुआ था। जो 2 साल के बाद हुआ था। पिछले बार इस फैशन शो का थीम था इन अमेरिका एन एंथालॉजी ऑफ फैशन पर बेस्ट आइये मेट गाला 2023 के बारे में विस्तार से जानते है।

मेट गाला क्या है What is MET GALA-

यह एक फैशन प्रोग्राम है जिसको मेट बॉल के रुप में भी जाना जाता है। इसके अलावा इसको कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट गाला के रुप में भी जाना जाता है। जिसमे बॉलीवुड और हॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे भाग लेते है। ऐतिहासिक दृष्टिकोण से देखा जाय तो इसका आयोजन मई के पहले सोमवार को होता है।

मेट गाला का आय़ोजन Met Gala event –

इस आयोजन की शुरुआत 1948 में पहली बार किया गया था। इसके स्थापना का उद्धेश्य यह था नव स्थापित कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूटके लिए अमेरिका के उच्च वर्ग से धन एकत्रित करना समय के साथ इसमे लोगो की रुची बढ़ने लगा इस समय यह दुनिया का सबसे महंगा फैशन शो कार्यक्रम है।

मेट गाला 2023 का आयोजन Met Gala event 2023 –

मेटा गाला 2023 का आयोजन 1 मई 2023 को न्यूयार्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ ऑर्गेनाइज में आयोजित किया जायेगा। हमेशा की तरह इस साल भी एम्पलॉयज, सेलिब्रिटीज, फैशन मोगुल और कुछ हस्तियां इवेन्ट का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं.

दर्शक को के लिए मेट गाला Met Gala for the audience –

इस फैसन शो को दर्शको के लिए वोग ऑफिशियली लाइव होस्ट करेगा। दर्शक इसे 6: 30 बजे वोग की वेबसाइट पर देख सकते है । इसके अलावा आप इसे फेसबुक, इंस्टग्राम और ट्विटर पर भी देख सकते है।

मेट गाला 2023 का थीम Met Gala 2023 theme  –

इस बार का थीम दिवंगत डिजाइनर कार्ल लेगरफिल्ड के सम्मान में तैयार किया गया है। इनको शेनल ब्रांड के डायरेक्टर के रुप में जाना जाता है और ये लम्बे समय तक फेशन में सबसे बड़े शख्सियतों में जाना जाता है। 2023 के मेट गाला की थीम कार्ल लेगरफेल्डः ए लाइन ऑफ ब्यूटी है।

भारत से मेट गाला में अब तक कौन गया है Who has been to the Met Gala from India so far –

मेट गाला फैशन वीक में अब तक दीपिका पादुकोण, प्रियंका चौपड़ा,सोनम कपूर, औऱ कंगना रनौत जा चुकी है। मेटागाला 2023 के लिए इस बार आलिया भट्ट को आमंत्रित किया गया है।

कौन जा सकता है who can go –

मेट गाला के प्रोग्राम में शिरकत करने के लिए आप को सेलेब होना पड़ेगा। यदि आप सेलेब नही है तो इसके टिकट को प्राप्त करने के लिए आपको मोटी रकम चुकानी पड़ेगी।

टिकट-

मेट गाला में भाग लेने वाले प्रतिभागी इसके लिए भारी कीमत अदा करते है इसके लिए वो एक टिकट की कीमत न्युज रिपोर्ट के अनुसार2022 से पहले  35,000 हजार डालर अदा करते थे। लेकिन इस साल से  इसके एक सीट की कीमत 50,000 डालर कर दिया गया है।

मिस इंडिया 2023

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
The captain who made India the winner of Under 19 World Cup Top ten important point of Fighter movie India vs England second test match result Tableau of Lord Ram’s life consecration ceremony Top batsman who scored double century in test match Ten benefits of Amla, without knowing which you are making the biggest mistake of your life.